भारी बारिश से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा, हाईवे बंद, कई कांवड़िये फंसे

भारी बारिश से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा, हाईवे बंद, कई कांवड़िये फंसे

उत्तराखंड में बीती रात हुई भारी बारिश ने तबाही मचाई है। पहाड़ों और मैदानी इलाकों में बारिश ने कहर बरपाया है। अलग-अलग जगहों से 10 लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। भारी बारिश के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिशनपुर के पास भारी मात्रा में मलबा आ गया है। जिससे हाईवे पर आवाजाही बंद हो गई है और कई कांवड़िये फंसे हुए हैं।

भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हो रहे हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिशनपुर के पास मलबा आने से हाईवे बंद हो गया है। मार्ग को साफ करने का काम जारी है। हाईवे पर हजारों कांवड़िये फंसे हुए हैं। बीआरओ (बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन) की टीम मार्ग को खोलने के लिए काम कर रही है। जिला प्रशासन ने यात्रियों से सुरक्षित स्थानों पर रुकने की अपील की है ताकि उनकी जान को कोई खतरा न हो।

इन जिलों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

लगातार हो रही बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग और जनपद की सीमा कमेड़ा (गौचर) के पास सड़क मार्ग बंद हो गया है। इसे खोलने के लिए बीआरओ की टीम जुटी हुई है। मौसम विभाग ने अनुमान के अनुसार गुरुवार को नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, देहरादून, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार में भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए प्रशासन और संबंधित विभाग मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें और अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें। राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आवश्यक कदम उठा रहे हैं ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com

You cannot copy content of this page