यहां फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने भाग कर बचाई जान

हरिद्वार के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित पुराना औद्योगिक क्षेत्र की एक केमिकल फैक्टरी में सुबह भीषण आग लग गई। आग तेजी से फैलने लगी, जिससे वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की कई टीमें मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं।

सीएफओ अभिनव त्यागी ने बताया कि जब आग लगी तब फैक्टरी में प्लास्टिक बनाने का काम हो रहा था। हरिद्वार के साथ-साथ ऋषिकेश और देहरादून से भी फायर टेंडर मंगवाए गए हैं। कई हजार किलो केमिकल स्टोर था जो आस-पास की फैक्ट्रियों तक फैल सकता था, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। आग का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। जब अधिकारी मौके पर पहुंचे, तब वहां 30-40 लोग फंसे हुए थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आस-पास के घरों को भी खाली करवाया गया है। 40 प्रतिशत तक आग बुझाने का काम बचा हुआ है।

फैक्टरी के आसपास के भवन और गोदाम से सामान बाहर निकाला जा रहा है। केमिकल फैक्टरी के बगल के भवन में आग फैल चुकी है, जिससे सिलेंडर जैसी वस्तुओं के चपेट में आने का खतरा बना हुआ है। पानी के सात टैंकर लगाए गए हैं, लेकिन आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई है। फैक्टरी के पास के आवासीय मकानों से लोगों को निकाल लिया गया है और टीम लगातार पानी की बौछार कर रही है।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com

You cannot copy content of this page