ऋषिकेश : पूर्व CM त्रिवेन्द्र रावत और नि. महापौर अनिता ममगाईं ने किया नेतृत्व शहर में निकली शानदार तिरंगा यात्रा

  • संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित किया था कार्यक्रम
  • हमें देश के प्रति हमेशा एकता अखण्डता और अपनी प्रतिबद्धता को दिखाना है : त्रिवेंद्र सिंह रावत
  • देशभर में निकाली जा रही हर-घर तिरंगा यात्रा, यह अभियान आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है, हम भाग्यशाली हैं जो इसके गवाह बन रहे हैं : अनिता ममगाईं

ऋषिकेश : बुधवार को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जन कल्याण समिति द्वारा स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शहर में शानदार तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में हरिद्वार से लोकसभा सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत व विशिष्ट अतिथि नि. महापौर अनिता ममगाईं रही। इस दौरान यात्रा का मार्ग चंद्रभागा पुल, दून तिराहा, त्रिवेणी घाट चौराहा, रेलवे रोड होते हुए अम्बेडकर चौक पर समापन हुआ। इस दौरान लोगों ने रास्ते में तिरंगा यात्रा का स्वागत किया।

इस अवसर रावत ने कहा, हमारा देश 78 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आज देश को एक रहने की सख्त जरुरत है। आज सारा विश्व भारत की तरफ देख रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास के नए आयाम लिखे जा रहे हैं। आम जन का सरकार पर विश्वास है। ऐसे में हमें भी भारत माता के प्रति अपनी वचनबद्धता और प्रतिबद्धता दिखानी होगी। इस शानदार आयोजन के लिए में समिति को धन्यवाद कहता हूं। इस अवसर पर नि. महापौर अनिता ममगाईं ने कहा, देशभर में निकाली जा रही हर-घर तिरंगा यात्रा, यह अभियान आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है। हम आज इसके भागीदार हैं, यह स्वर्णिम पल पाने के लिए हम अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं। ममगाईं ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर इस वर्ष हर घर तिरंगा का संकल्प लिया है। आम जन का हृदय से अभिनंदन करती हूँ । सभी इस अभियान के सहभागी बन रहे हैं।

इस दौरान हाथों में तिरंगा लिए लोग पूरे शहर भर में जहाँ जहां गए लोगों ने भव्य स्वागत किया। साथ ही भारत माता की जय और देश भक्ति के गानों के बीच माहौल पूरी तरह से राष्ट्रभक्ति से लबालब लग रहा था। आपको बता दें, कल यानी 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में लाल किला पर झंडा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर जो लोग मौजूद रहे उनमें प्रमुख तौर पर समिति से जुड़े लोगों में सुभाष जाटव,मानू कुमार , सुभाष थटेरा, शेला राजभर, नरेश खेरवाल, सोनू कुमार, आशु कुमार, अक्षय खैरवाल, दिन दयाल, लाल बाबू,अभिषेक, मोनू, मनीष, सैकड़ों आमजन मौजूद रहे।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com

You cannot copy content of this page