ऋषिकेश: 6 वर्षीय बालिका से हुई छेड़छाड़

6 वर्षीय बालिका से हुई छेड़छाड़ तो महिला आयोग अध्यक्ष हुई सख्त

ऋषिकेश निवासी 06 वर्षीय बालिका से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत के मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष ने संज्ञान लेते हुए एसओ ऋषिकेश से जानकारी मिलने पर वार्ता करते मामले में आरोपी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है।

मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक मामला है कि ऐसी घटिया व तुच्छ मानसिकता के लोग हमारी देवभूमि को दूषित करने का काम कर रहे है।

मामले में आरोपी युवक 06 वर्षीय बालिका के घर के निकट ही रहता था तथा उसके घर के बाहर से उस बालिका को लालच देकर उसे अपने घर ले गया जहां उसने बालिका के साथ छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकतें की। जिसकी जानकारी बालिका ने अपनी परिजनों को दी। जिनकी तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने आरोपी के विरुद्ध सख्ताई से कड़ी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि माता पिता को अपने बच्चों की सदैव निगरानी कड़ते रहना चाहिए तथा उन्हें गुड टच व बैड टच की जानकारी अवश्य देनी चाहिए ताकि वह भविष्य में किसी भी प्रकार की गलत मानसिकता वाले लोगो से सतर्क रहें। वहीं उन्होंने कहा कि सभी को अपने फोन में पुलिस व आवश्यक सेवा के नंबर सुरक्षित रखने चाहिए और ऐसे मामलों में तत्काल सतर्कता दिखाते हुए आरोपियों के विरुद्ध शिकायत दर्ज करानी चाहिए।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com