उत्तराखंड में पांच दिन तक जारी रहेगी बारिश, 6 जिलों में येलो अलर्ट

उत्तराखंड में अगले पांच दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। राज्य के छह जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, और ऊधमसिंह नगर जिलों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

अन्य जिलों में भी तेज बारिश होने की संभावना है। अगले पांच दिनों तक राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। बृहस्पतिवार को सबसे ज्यादा बारिश देहरादून के आशारोड़ी और सहस्रधारा में हुई, जहां क्रमशः 35.5 और 27.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। सबसे कम बारिश रुड़की में हुई, जहां सिर्फ 10 एमएम बारिश दर्ज की गई।

भारी बारिश के कारण राज्य में कई मार्गों पर मलबा गिरने से 93 मार्ग बंद हो गए हैं। रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुंड पुल के पास कटाव होने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद है।

भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग कुंड-चुन्नी बैंड से कालीमठगेट-गुप्तकाशी के बीच से होकर जा रहे हैं। राज्य आपातकालीन केंद्र के अनुसार, सोनप्रयाग-गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिनचौली के पास मलबा गिरने से रास्ता बंद हो गया है। रुद्रप्रयाग में 12 ग्रामीण और दो पैदल मार्ग बंद हैं।

उत्तरकाशी में दो राज्य और नौ ग्रामीण मार्ग, नैनीताल में एक राज्य और 10 ग्रामीण मार्ग, बागेश्वर में 12 ग्रामीण मार्ग, देहरादून में एक राज्य और सात ग्रामीण मार्ग, पिथौरागढ़ में एक बॉर्डर और 21 ग्रामीण मार्ग, अल्मोड़ा में एक ग्रामीण मार्ग, चंपावत में चार ग्रामीण, हरिद्वार में दो और पौड़ी में एक राज्य मार्ग और सात ग्रामीण मार्ग मलबा गिरने से बंद हो गए हैं।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com

You cannot copy content of this page