हल्द्वानी की दसवीं की छात्रा से दिल्ली के होटल में गैंगरेप, 5 गिरफ्तार

हल्द्वानी के एक प्रतिष्ठित स्कूल की दसवीं में की छात्रा से दिल्ली के होटल में महाराष्ट्र और दिल्ली के पांच युवकों ने गैंगरेप किया है इसके बाद आरोपी छात्र को छोड़कर फरार हो गए । छात्र के पिता की तहरीर पर चारों आरोपियों को पुलिस ने पोक्सो व दुष्कर्म की धारा में मुकदमा दर्ज कर महाराष्ट्र और दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पोंचो के नाम हैं। संदेश संभाजी चिपलेकर 25 साल निवासी नियर हनुमान मंदिर हाउस नंबर 1063 सेक्टर 14 थाना कमोथे नवी तहसील पनवेल जिला रायगढ़ महाराष्ट्र। दूसरा है रोशन चिंतामणि पाटिल ग्राम कामोठे हाउस नंबर 137 सेक्टर 14 नियर हनुमान मंदिर जिला रायगढ़ महाराष्ट्र। तीसरा है योगेश रमेश नायक ग्राम आसूद पोस्ट कलम वाली तहसील पनवेल थाना खड़ेश्वर जिला रायगढ़ महाराष्ट्र। चौथ है आशीष आगरकर हाउस नंबर 49 मोहम्मदपुर विलेज आरके पुरम सेक्टर 12 नई दिल्ली। पांचवा है साहिल कुमार 24 साल बसंत विहार शिव कैंप हाउस नंबर 544 थाना वसंत विहार साउथ वेस्ट नई दिल्ली।

पांचों को पुलिस ने महाराष्ट्र और दिल्ली उनके ठिकानों से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हल्द्वानी पुलिस के अनुसार घटना 5 अक्टूबर की है हल्द्वानी के मुखानी इलाके में रहने वाली 15 साल की छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया था कि 4 अक्टूबर को बेटी स्कूल के लिए गई थी लेकिन स्कूल नहीं पहुंची इसके बाद उसकी तलाश की गई पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाल तो उसको पता चला कि छात्र ट्रेन में बैठकर दिल्ली चली गई है और उसी ट्रेन में आरोपी भी थे तीन दो दिल्ली में उनके दोस्त हैं आरोपियों के उसी दिन घूमने के लिए नैनीताल कैंची धाम आए तीन आरोपियों ने भी काठगोदाम से ट्रेन में इस कोच में सवार हुए थे जिसमें छात्र थी पुलिस की मां ने तो आरोपित आपस में दोस्त हैं और दिल्ली तक के सफर में इन्होंने छात्रा से बातचीत की ट्रेन के अंदर और फिर उसे विश्वास में लिया। 5 अक्टूबर को तीनों से दिल्ली एयरपोर्ट के पास एक होटल में लेकर वहां तीनों ने गैंगरेप किया 6 अक्टूबर को महाराष्ट्र निवासी युवक छात्रा को दिल्ली अपने दो दोस्तों के हवाले कर दिल्ली से निकाल के दिल्ली के युवकों ने भी उसे उसी होटल में दुष्कर्म किया। 7 अक्टूबर को छात्र दिल्ली से ट्रेन में बैठकर पहले महाराष्ट्र पहुंची और 8 अक्टूबर को फिर दिल्ली आ गई एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के मुताबिक दिल्ली पहुंचने पर छात्र के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ने उसे बरामद किया पुलिस ने दिल्ली के होटल की फुटेज कंगाली जहां दुष्कर्म हुआ था और इसी आधार पर पांचो आरोपियों की पहचान हुई और गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों की ऊंची पहुंच थी लेकिन नैनीताल पुलिस के सामने नहीं चली-

महाराष्ट्र के तीनों आरोपी ऊंची पहुंचने वाले बताए जा रहे हैं। दो आरोपियों के पिता की अपनी कंपनियां हैं। तीसरे आरोपी का पिता ने  नेता बताया जा रहा है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के परिवारजनों के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। घटना के बाद पुलिस होटल पहुंची थी ।जहां पर सभी आरोपियों के पहचानपत्र लगे हुए थे। इसी   आधार पर पुलिस महाराष्ट्र व दिल्ली पहुंची और आरोपियों को पड़कर हल्द्वानी ले आई ।ऊंची पहुंच होने पर आरोपियों के परिजनों ने पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास भी किया। लेकिन नैनीताल पुलिस के सामने एक न चली। वहीं एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के मुताबिक शहर से लापता हुई छात्रा दिल्ली गई थी और उसके बाद महाराष्ट्र व दिल्ली के युवकों ने होटल में उसके साथ गैंगरेप किया। इस मामले में तत्काल प्राथमिक की दर्ज की गई ।साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com

You cannot copy content of this page