बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, पांच प्रत्याशी मैदान मे

बागेश्वर विधानसभा सीट में हो रहे उपचुनाव के लिए सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है. रातभर हुई बारिश के चलते अभी कम संख्या में लोग पोलिंग बूथ पहुंचे हैं. मौसम खुलने के साथ ही धीरे-धीरे मतदान केंद्रों पर भीड़ जुटने की संभावना है.

बागेश्वर विधानसभा सीट में 1,18,225 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 60,045 पुरुष और 58,180 महिला मतदाता शामिल हैं. भाजपा की पार्वती दास, कांग्रेस के बसंत कुमार, सपा के भगवती प्रसाद उक्रांद के अर्जुन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के भगवत कोहली मैदान में हैं. आज इनका भाग्य मतपेटियों में कैद हो जाएगा.

बताया गया कि चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने 24,23,183 रुपये, कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने 19,64,100 रुपये, उपपा प्रत्याशी भगवत कोहली ने 1,24,430 रुपये, सपा प्रत्याशी भगवती प्रसाद त्रिकोटी ने 1,71,96 रुपये व्यय किए हैं जबकि उक्रांद प्रत्याशी अर्जुन देव ने 3,33,096 रुपये व्यय किए हैं.

बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में नौ बूथ संचार विहीन हैं. यह सभी बूथ लाहुरघाटी के हैं. इन बूथों से सूचनाओं का आदान-प्रदान पुलिस के वायरलेस सिस्टम से होगा. सहायक निर्वाचन अधिकारी आरसी आर्या ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भाटनीकोट, राजकीय प्राथमिक विद्यालय मनकोट, राजकीय प्राथमिक विद्यालय विनायक तोक, राजकीय प्राथमिक विद्यालय जाख, राजकीय प्राथमिक विद्यालय सलानी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय गनीगांव, राजकीय प्राथमिक विद्यालय सुराग, राजकीय प्राथमिक विद्यालय लमचूला और राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिमगड़ी संचार सुविधा से वंचित हैं. इन बूथों में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए पुलिस के रिपीटर लगाए गए हैं.


व्हाट्सऐप ग्रुप पर जुड़ें – https://chat.whatsapp.com/IvJ96squcyy6yDsBiMrhDV

फेसबुक पर जुड़ें – https://www.facebook.com/Infojagopahad

◦•●◉✿ जागो पहाड ✿◉●•◦

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com