तिरंगा लगाने से भड़का ट्विटर, इन दिग्गज नेताओं का ब्लूटिक हटाया, पीएम मोदी,योगी और धामी सहित ये नाम हैं शामिल

ट्विटर पर तिरंगे को लेकर एक कान्ट्रवर्सी शुरू हो चुकी है। दरअसल 15 अगस्त सेलिब्रेशन के तहत लोग ट्विटर प्रोफाइल फोटो में तिरंगे की फोटो लगाकर देशभक्ति का इजहार कर रहे थे। लेकिन ट्विटर को शायह यह रास नहीं आया है, जिसकी वजह से ट्विटर ने प्रोफाइल फोटो के तौर पर तिरंगा लगाने वाले अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया, जिसको लेकर यूजर्स ट्विटर और एलन मस्क को निशाना बना रहे हैं। ट्विटर की ओर से प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने वाले अकाउंट का वेरिफिकेशन चेकमार्क वापस ले लिया है।

ट्विटर यानी एक्स मे माना नियमों का उल्लंघन
ट्विटर ने प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने को नियमों का उल्लंघन माना है। जिसकी वजह से ट्विटर ने ब्लू टिक को हटा दिया है। लेकिन इससे पहले तक ट्विटर की तरफ खास इवेंट जैसे 15 अगस्त और 26 अगस्त के लिए कैंपेन निकाला जाता रहा है, जिससे आप प्रोफाइल फोटो के तौर पर कोई फोटो लगा सकते थे। लेकिन एलन मस्क के ट्विटर कमान संभालने के बाद क्या नए नियम जारी हुए है। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

फेक अकाउंट को रोकने के लिए उठाया गया कदमदरअसल एलन मस्क की ओर से फेक अकाउंट को रोकने के लिए प्रोफाइल फोटो और नाम नहीं बदलने का नियम जारी किया था। इसके उल्लंघन पर प्रोफाइल वेरिफिकेशन हटाने का नियम जारी किया गया था। मतलब ब्लू, गोल्डन और ग्रे टिक हटा दिया जाएगा।

इन मुख्यमंत्रियों का ब्लू टिक गायब

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत
Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com