बड़कोट पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जाख सोमेश्वर की तपस्थली ग्रामसभा पाली में प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले में किया प्रतिभाग

मंत्री गणेश जोशी ने प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले राजकीय मेला घोषित करने की घोषणा

बड़कोट, 30 अगस्त। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर जनपद उत्तरकाशी के बड़कोट पहुंचे। जहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जाख सोमेश्वर की तपस्थली ग्रामसभा पाली में प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मेले के आयोजको को मेले के आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी भी समाज की पहचान उसकी संस्कृति से होती है। उन्होंने पाली गांव के लोगों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा इस मेले के माध्यम से अपने संस्कृति को संजोए रखने का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने ग्रामसभा पाली में प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले राजकीय मेला घोषित करने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा वह शीघ्र ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता कर इस पौराणिक मेले को राजकीय मेला घोषित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मंत्री गणेश जोशी ने बड़कोट में कृषक सामुदायिक भवन का निर्माण की भी घोषणा की। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा ग्रामसभा पाली में शिवालय का नवनीकरण ग्रामसभा पाली में सार्वजनिक अतरिक्त कक्ष निर्माण तथा फसल सुरक्षा योजना के तहत खेतो में घेरबाड़ निर्माण कार्य की मांग की। मंत्री गणेश जोशी ने सभी मांगों पर सकारात्मक आश्वासन दिया। इस अवसर पर कृषि मंत्री ने जाख सोमेश्वर की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने सभी ग्रामवासियों को मेले की बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर विधायक यमुनोत्री संजय डोभाल, पूर्व विधायक केदार सिंह रावत, ग्राम प्रधान रोशनी राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल, मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश रावत, मुलायम सिंह रावत, सचिव मंदिर समिति सुरेश उनियाल, शशि मोहन राणा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com