देवभूमि की स्थापना दिवस पर होगी, खेलभूमि की स्थापना: खेल मंत्री उत्तराखंड

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत से उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या ने की मुलाकात ,हुई कई महत्वपूर्ण विषयो पर चर्चा

राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है 38वें राष्ट्रीय खेलो के आयोजन के लिए,खिलाड़ियो की सुविधाओं के साथ नही किया जाएगा किसी भी प्रकार का समझौता

– रेखा आर्या

गोवा पहुंची खेल मंत्री रेखा आर्या ने की गोवा के खेल मंत्री से मुलाकात,कहा गोवा से बेहतर आयोजन करेगा उत्तराखंड

गोवा ब्यूरो: आज प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या गोवा पहुंची जहां उन्होंने विभिन्न विशिष्टजन लोगो से मुलाकात की।

अपने गोवा भ्रमण के अवसर पर उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या ने आज मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत से मुलाकात की साथ ही उन्हें 37 वें राष्ट्रीय खेलो के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

दरसअल गोवा मे 37 वें राष्ट्रीय खेलो का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत क्लोजिंग सेरेमनी में उस प्रदेश को ध्वज देने की परंपरा है जो अगले वर्ष राष्ट्रीय खेल का आयोजन करता है।इसी के मद्देनजर उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या गोवा पहुंची हैं।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात करती खेल मंत्री रेखा आर्य

जहां उन्होंने सर्वप्रथम गोवा के खेल व युवा कल्याण मंत्री गोविंद गौड़े से मुलाकात की साथ ही इस अवसर पर उनसे गोवा में चल रहे 37 वें राष्ट्रीय खेलों के कुशल संचालन के विषय पर विस्तृत चर्चा की और उन्हें 37 वें राष्ट्रीय खेलों को कुशलतापूर्वक संपन्न कराने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दीं।

इसके बाद खेल मंत्री ने GTCC के चैयरमैन अमिताभ शर्मा से मुलाकात की।उन्होंने इस अवसर पर उनसे गोवा किस प्रकार से राष्ट्रीय खेलों का आयोजन कर रहा है, किन-किन अवस्थापनाओं की जरूरत पड़ती है,किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए समेत कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। कहा कि इस बैठक में मुझे अपनी देवभूमि में होने जा रहे 38 वें राष्ट्रीय खेलों को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव भी प्राप्त हुए और मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम भी अपने राज्य में शानदार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करने में सफल होंगे।

बाई ओर खेल मंत्री, उत्तराखंड व दाहिने ओर राज्यपाल, गोवा

वहीं खेल मंत्री ने गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेल को लेकर विभिन्न खेल मैदानों का भी अवलोकन किया और यहा की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में खेल अवस्थापना को लेकर लगातार युद्धस्तर पर काम चल रहे हैं।कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें आयोजन से पूर्व करना पड़ता है ऐसे में उन उपकरणों और संसाधनों के लिए भी विभाग को अवगत कराया जा चुका है।साथ ही कहा कि उत्तराखंड में जो राष्ट्रीय खेल होंगे वह देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में आयोजित किये जायेंगे।साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी यह भी पूरी कोशिश है कि इसी आयोजन को वह पिथौरागढ़ जनपद में भी कराएं जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं।साथ ही कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि आज हमारा देश खेल के क्षेत्र में नित नए आयाम गढ़ रहा है और देश का नाम रोशन भी कर रहा है।

मुझे पूर्ण विश्वास है कि अगले वर्ष देवभूमि में 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाना है जिसके लिए हमारा प्रदेश पूरी तरह से तैयार है और हमारी सरकार राज्य में खेलों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बढ़ाने,जनमानस का खेलों के प्रति रुझान बढ़ाने,खिलाड़ियों की प्रतिभागिता में वृद्धि करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। साथ ही कहा कि गोवा में जारी राष्ट्रीय खेलों में हमारे प्रदेश के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जो कि हमारे लिए गर्व की बात है। कहा कि आज मैं बॉक्सिंग और हैंडबॉल प्रतियोगिता में सम्मलित हुई वहीं इस अवसर पर सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि आज हमारा देश खेल के क्षेत्र में नित नए आयाम गढ़ रहा है और देश का नाम रोशन भी कर रहा है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि अगले वर्ष देवभूमि में 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाना है जिसके लिए हमारा प्रदेश पूरी तरह से तैयार है। हमारी सरकार राज्य में खेलों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बढ़ाने,जनमानस का खेलों के प्रति रुझान बढ़ाने,खिलाड़ियों की प्रतिभागिता में वृद्धि करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com