दून स्मार्ट सिटी के कार्यों का किया डीएम ने निरीक्षण

देहरादून ब्यूरो: जिलाधिकारी सोनिका ने शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने ईसी रोड, आराघर, हरिद्वार रोड आदि स्थलों पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए कार्यों को समयसीमा निर्धारित कर सम्बन्धित अधिकारियों को युद्वस्तर पर कार्य पूर्ण करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने शहर में गतिमान निर्माण, सौन्दर्यीकरण कार्यों को युद्वस्तर पर पूर्ण करने तथा सड़कों पर निर्माण सामग्री अव्यस्थित न इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। कहा कि शहर की सड़कें सुगम,सुरक्षित एवं सुन्दर हो निर्माण स्थलों पर सुरक्षा के दृष्टिगत विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यों को युद्वस्तर पर पूर्ण करने हेतु विभिन्नि साईटों पर श्रमिकों की संख्या बढाने के निर्देश। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि कार्यों में किसी प्रकार की हीलाहवाली न बरती जाए। जिलाधिकारी ने माह नवम्बर के अंत तक शहर में संचालित सभी निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों को प्रतिदिन साईट पर कार्यों की प्रगति देखते हुए मॉनिटिरिंग करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्टेªट प्रत्युष सिंह, तहसीलदार सदर मौ शादाब, अधि0 अभि0 लोनिवि प्रवीण कुश सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं ठेकेदार आदि उपस्थित रहे।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com