Logo Jago pahad news

Hathras stampede: एसआईटी की रिपोर्ट के बाद बड़ा एक्शन, एसडीएम, सीओ समेत 6 निलंबित

Hathras stampede: एसआईटी की रिपोर्ट के बाद बड़ा एक्शन, एसडीएम, सीओ समेत 6 निलंबित

हाथरस में भगदड़ की घटना Hathras stampede के बाद एसआईटी (विशेष जांच टीम) ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी थी। इस रिपोर्ट में 100 लोगों के बयान दर्ज किए गए थे। रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम (उपजिला मजिस्ट्रेट) और सीओ (सर्किल ऑफिसर) समेत 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह कार्रवाई एसआईटी की रिपोर्ट मिलने के बाद हुई है। एडीजी आगरा और अलीगढ़ के कमिश्नर इस मामले की जांच कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के बाद उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए थे और इसके लिए एक समिति भी बनाई थी।

एडीजी आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ और मंडलायुक्त चैत्रा वी को एसआईटी में शामिल किया गया था और उन्हें 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया था। हालांकि, सीएम योगी के घटनास्थल पर जाने और राहत कार्यों के कारण रिपोर्ट सौंपने में देरी हुई।

अधिकारियों ने जांच पूरी करने के लिए अतिरिक्त तीन दिन का समय मांगा था। अब जांच रिपोर्ट मिलने के बाद, सरकार ने कार्रवाई करते हुए 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और आगे की कार्रवाई पर सबकी नजर है।

कुछ दिन पहले, उत्तर प्रदेश के हाथरस में बाबा साकार हरि का सत्संग आयोजित किया गया था जिसमें प्रशासन ने 80 हजार लोगों को अनुमति दी थी, लेकिन कार्यक्रम में ढाई लाख से भी ज्यादा लोग आ गए थे। कार्यक्रम के बाद जब लोग बाहर जाने लगे तो भगदड़ मच गई थी।

Join WhatsApp Group
Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com