कीर्तिनगर : Dhami Cabinet में जाखणी (मांडकुटी सैण) को नगर पंचायत में सम्मिलित करने पर मिली मंजूरी, ग्रामीणों ने मिष्ठान वितरण कर जाहिर की खुशी

कीर्तिनगर। जाखणी मांडाकुटी सैण के ग्रामीण नगर पंचायत में सम्मिलित होने के लिए लंबे समय से नगर पंचायत से मांग कर रहे थे, ग्रामीणों की मांग पर नगर पंचायत के बोर्ड प्रस्ताव पर उत्तराखंड सरकार ने सीमा विस्तार के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पारित किया है।

गुरुवार को धामी सरकार के कैबिनेट में जाखणी (मांडकुटी सैण) को नगर पंचायत में सम्मिलित करने के पर ग्रामीणों ने मिष्ठान वितरण कर खुशी जाहिर की।

नगर पंचायत कीर्तिनगर का गठन सन 1950 में हुआ था,प्रथम बार नगर पंचायत का सीमा विस्तार 2017 में हुआ था, जिसमें जाखणी गाँव को सम्मिलित किया गया, लेकिन त्रुटि बस नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत सीमा से लगा जाखणी के (मांडाकुटी सैण) के 32 परिवार छूट गए थे।

सीमा विस्तार के लिए ग्रामीण बार बार सम्मिलित होने की मांग कर रहे थे। नगर पंचायत अध्यक्ष कैलाशी जाखी ने वर्ष 2019 में वार्ड 03 जाखणी के (मंडाकुटी सैण ) को नगर पंचायत में सम्मिलित करने का प्रस्ताव बोर्ड स्वीकृति दी थी।

आज उसी प्रस्ताव पर धामी सरकार के कैबिनेट में जाखणी (मांडाकुटी सैण) संबंधित 32, परिवारों को सम्मिलित करने का प्रस्ताव केबिनेट में पारित किया है।

मिष्ठान वितरण में ग्रमीण बीना देवी, सकला देवी, प्रमिला संगीता, सरोजनी, शिब सिंह, आनंद सिंह राजेंद्र सिंह मान सिंह, भूपेंद्र नेगी व पंकज आदि शामिल थे।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com