उत्तराखंड में दीवाली के दिन हुआ बड़ा हादसा, सुरंग धंसने से फंसे 40 से ज्यादा मजदूर, रेस्क्यू जारी

उत्तरकाशी ब्यूरो: दिवाली के दिन के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि जिले में युमनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग ढह गई। इस हादसे के बाद 40 से अधिक मजदूरों के सुरंग के अंदर फंसे होने की आशंका जताई गई है।

बताया जा रहा है कि, इस हादसे में करीब 40 मजदूर फंस गए हैं। घटनास्थल पर उत्तरकाशी जिले के डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं। राहत कार्य के लिए एसडीआरएफ और पुलिस की राजस्व टीमें भी मौके पर मौजूद हैं। बचाव कार्य जारी है।

एसडीआरएफ ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, हादसे की सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर जगदंबा विजल्वाण के नेतृत्व में एसडीआरएफ की बचाव टीमों को आवश्यक बचाव उपकरणों के साथ मौके पर रवाना होने के निर्देश दिये गए। एसडीआरएफ मौके पर पहुंचकर अन्य बचाव इकाइयों के साथ समन्वय बनाकर युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य कर रही है।

वहीं, इस हादसे को लेकर उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि, सिल्कयारा टनल में शुरुआती बिंदु से करीब 200 मीटर पहले सुरंग का एक हिस्सा टूट गया है। सुरंग का निर्माण कार्य देख रहे HIDCL के अधिकारियों के मुताबिक, करीब 36 लोग फंसे हुए हैं और उन्हें सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com