जम्मू कश्मीर: पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में गुरुवार सुबह पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई. बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बने नयनपुर पोस्ट पर गोलीबारी हुई, जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जवान का नाम लाल फर्न किमा बताया जा रहा है.

ये तीन हफ्ते में तीसरी बार है जब पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. सबसे पहले 17 अक्टूबर को पाक रेंजर्स की तरफ से फायरिंग की गई थी. इसमें दो बीएसएफ जवान घायल हुए थे. वहीं, दूसरी बार 26 अक्टूबर को जम्मू के अरनिया और सुचेतगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गई.

सांबा की नरेंदर कौर ने बताया कि सुबह 4 बजे फायरिंग बंद हुई. सारी रात हम बच्चों को लेकर स्टोर में पड़े थे. हम बच्चों को अब स्कूल लेकर जा रहे हैं. स्कूल वालों ने यहां बस भेजने से मना कर दिया है, क्योंकि हमारा गांव जीरो लाइन पर आता है. वहीं, एक अन्य शख्स ने कहा कि कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं, क्योंकि पता नहीं कब फायरिंग शुरू हो जाए

जवान का इलाज करने वाली कम्युनिटी हेल्थ सेंटर की डॉ. शमशाद ने बताया कि रात करीब 1 बजे बीएसएफ के एक घायल जवान को यहां लाया गया था. उसे बुलेट इंजरी थी. हमने जवान को प्रॉपर फर्स्ट ऐड ट्रीटमेंट देकर मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर कर दिया है. हमने ऐसी घटनाओं में तुरंत मेडिकल हेल्प देने के लिए अलग से टीम बनाई हुई है. रात में हमें फायरिंग की आवाजें सुनाई दी, इसके चलते हमारी पूरी टीम अलर्ट मोड पर थी.

वहीं, शोपियां के कथोहलान इलाके में बुधवार देर रात सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के एक आतंकी को मार गिराया गया. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है.


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com