स्टार ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने विश्व चैम्पियनशिप में पहला गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

भारत के ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने रविवार को यहां विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर भारत के लिए ऐतिहासिक पहला स्वर्ण पदक जीता. पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान चल रहे स्टार भाला फेंक खिलाड़ी Neeraj Chopra ने हंगरी की राजधानी Budapest में अपनी दूसरी बारी में 88.17 के विशाल थ्रो के साथ World Athletics Championships प्रतियोगिता में बाजी मार ली.

स्टार ओलंपियन नीरज ने पुरुषों की Javelin Throw के फाइनल में पाकिस्तान के Arshad Nadeem को एक मीटर से भी कम अंतर से हराया. पाकिस्तानी अरशद नदीम ने 87.82 की दूरी के साथ रजत पदक जीता, जो उनके देश के लिए पहला World Athletics Championships पदक है, जबकि चेक गणराज्य के याकूब वडलेज ने 86.67 की दूरी के साथ पिछले साल ओरेगन में जीता कांस्य पदक बरकरार रखा.

Neeraj Chopra और नदीम दोनों ने अगले साल के Paris Olympics और रविवार को खेले जाने वाले विश्व चैंपियनशिप पुरुष Javelin Throw फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. चोपड़ा ने शुक्रवार को यहां बुडापेस्ट में अपने करियर के चौथे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88.77 मीटर के साथ World Athlethics Championships फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, तो वहीं नदीम ने 86.79 मीटर की दूरी के साथ सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com