दून के विकास नगर में युवक ने वीडियो बना कर लगाई मौत की छलांग, कई रिश्तेदारों को ठहराया जिम्मेदार, देखे वीडियो

देहरादून– देहरादून के विकासनगर में गुडरिच गांव निवासी युवक ने नहर में कूदकर अपनी जान दे दी। आत्महत्या करने से पूर्व उसने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए कई रिश्तेदारों को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने युवक के शव को ढकरानी पावर हाउस के इंटैक से बरामद कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अजीत कुमार (24) पुत्र सोहन लाल निवासी ग्राम गुडरिच दो दिन से लगातार शराब पी रहा था। बीती शनिवार की शाम को आत्महत्या करने की बात कह कर वह घर से निकल गया, जिसे परिजनों ने गंभीरता से नहीं लिया। जब वह देर रात तक नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की।

इस बीच आत्महत्या से पूर्व बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जिस पर कोतवाली पुलिस हरकत में आई। उसकी खोजबीन शुरू की गई। रात करीब 11 बजे युवक की चप्पल और मोबाइल पुल नंबर दो भीमावाला के समीप बरामद हुआ।

रात को ही एसडीआरएफ को मौके पर बुलाकर शक्ति नहर में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन रात होने पर कुछ पता नहीं चल सका। सुबह होने पर फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। युवक का शव पॉवर हाऊस के इंटैक से बरामद किया गया। चौकी प्रभारी बाजार विवेक भंडारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मृतक ने वीडियो में अपने कई रिश्तेदारों पर आरोप लगाए हैं। मृतक शराब पीने का आदी था। शराब पीकर वह परिवार के लोगों के साथ मारपीट करता था। यह बात भी प्रकाश में सामने आई है कि उस पर कर्जा भी था।

वही प्रभारी कोतवाली संजय कुमार नहीं बताया कि दो दिन पूर्व भी शराब पीकर झगड़ा करने पर परिजनों ने 112 नंबर पर उसकी शिकायत की थी। जिस पर पुलिस कर्मियों ने घर पहुंच कर उसे समझाया था। मृतक नाबालिग को भगा लेने जाने के आरोप में पूर्व में जेल जा चुका है। परिजनों की तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com