विकासखण्ड कालसी में हुआ भूस्खलन आवागमन में समस्या, सरकार को लिखा पत्र

विकासखण्ड कलसी के अंतर्गत बसान बैंड से गांव बसान को जाने वाली पीएमजीएसवाई रोड में भारी बारिश के चलते गुरुवार शाम 5 बजे भूस्खलन हो गया। इस पर स्थानीय लोगों ने और चकराता मंडी समिति अध्यक्ष जगमोहन चौहान ने कालसी तहसील आपदा केंद्र मे सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें क्षेत्र कि स्थिति का विवरण दिया।

गौरतलब है कि बसान बैंड से ग्राम बसान तक का मार्ग जो पीएमजीएसवाई कालसी के अधीन आता है पिछले 3 दिन से हो रही भारी बारिश के कारण मार्ग बहुत बुरी अवस्था में बंद पड़ा है। इससे ग्राम वासियों को विशेषकर के स्कूल जाने वाले बच्चों को अपनी जान जोखिम में डाल करके आना जाना पड़ रहा है। कभी भी कोई भी दुर्घटना हो सकती है।


इस संदर्भ में चकराता मंडी समिति अध्यक्ष जगमोहन चौहान ने पीएमजीएसवाई कालसी को दूरभाष से स्थिति से अवगत करवा दिया है। और उन्हें इस मार्ग को पैदल चलने लायक जहा-ंजहां स्लिप पड़ी है वहां पर दुरुस्त करने के लिए कहां है।

इस पर पीएमजीएसवाई क्षेत्र के जेई राजगुरु ने दिलासा देते हुए कहा की अभी जाकर सड़कों की स्थिति का जायजा लिया जाएगा तथा हर संभव मदद की कोशिश की जाएगी।

चकराता मंडी समिति अध्यक्ष ने इस पर अनुरोध करते हुए कहा है कि संबंधित पटवारी, कानूनगो नायक तहसीलदार को स्थलीय निरीक्षण करने के लिए आदेश करे जिससे आपको वहां की वस्तुस्थिति अवगत होगी।

अध्यक्ष ने कहा इसके साथ गांव के ऊपर एक नाला कजरेण खडड के नाम से जंगलात के जंगल से गांव की तरफ को आता है इसमें कुछ सुरक्षा कार्य करवाए गए थे और अब कुछ जाल नाले की तरफ को झुक गए हैं। जिससे पत्थरों को कुछ गांव के खनन माफिया चोरी कर सकते हैं इसलिए राजस्व अधिकारियों को इस खड कि फोटोग्राफी करके
गांव के लोगों को इस खड में जाने से रोक दिया जाए। नहीं तो यह जालौ को खाली करके, गांव की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com