पंजाब में लश्कर आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार-त्योहारी सीजन में धमाके की थी साजिश

पंजाब पुलिस ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के दो निवासियों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से दो आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस), दो हथगोले, एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 24 कारतूस, एक टाइमर स्विच, आठ डेटोनेटर और चार बैटरियां बरामद की गई हैं.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अमृतसर पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर यह अभियान चलाया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर इसकी जानकारी को शेयर किया.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव कहा कि ‘राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ-अमृतसर ने एक बड़ी सफलता दर्ज करते हुए एक केंद्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया, जो जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं.’

यादव ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल का संचालन लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य फिरदौस अहमद भट संभाल रहा था. उन्होंने दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी को ‘पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकी मॉड्यूल के लिए एक बड़ा झटका’ करार दिया.

पिछले 15 महीनों में पंजाब पुलिस ने 197 आंतकवादियों और कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस ने इस दौरान 32 आतंकी माड्यूलों का भंडाफोड़ किया है. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) अमृतसर के ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के माड्यूल का भंडाफोड़ किए गए जाने के बाद पकड़े गए आतंकियों की संख्या अब 200 हो गई है.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि त्योहारों के चलते पुलिस की ओर से अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है. पुलिस को इंटर स्टेट नाके लगाने के निर्देश दिए गए हैं. पंजाब पुलिस ने बीते 15 महीनों में आतंकियों से 32 राइफलें, 222 रिवाल्वर, पिस्तौल, 9 टिफिन इम्प्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण बरामद किए हैं.


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com