विधायक विनोद कंडारी की पहल पर भारत दर्शन कार्यक्रम का 24 सितंबर को होगा आगाज

देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हाईस्कूल के टॉपर 90 छात्रों को विधायक विनोद कंडारी की पहल पर भारत दर्शन का मौका मिल रहा है। देवप्रयाग विधानसभा के विधायक विनोद कंडारी गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 24 से 30 सितंबर तक टॉपर छात्रों को भारत दर्शन हेतु अपने साथ ले जा रहे हैं। इस दौरान छात्रों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई केंद्रीय मंत्रियाें से मिलने का मौका मिलेगा वहीं छात्रों को नये संसद भवन, इंडिया गेट, विज्ञान धाम सहित देश के ऐतिहासिक धरोहरों को भ्रमण कराया जायेगा। भारत दर्शन कार्यक्रम को सरकारी कार्यक्रम बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। जिसके लिए मुख्यमंत्री से वार्ता की गई है।

मलेथा स्थित अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि भारत दर्शन कार्यक्रम मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। देवप्रयाग विधासनसभा के सुदूरवर्ती क्षेत्रों के टॉपर विद्यार्थियों को भारत दर्शन कार्यक्रम का शुभारंभ 24 सितंबर को किया जायेगा। 24 को प्रदेश के मुख्यमंत्री से भेंटकर छात्र 25 सितंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना होंगे। इस दौरान छात्रों को आईआईटी दिल्ली, प्रधानमंत्री म्यूजियम, राष्ट्रपति भवन सहित देश की कई ऐतिहासिक धरोहरों को देखने का मौका मिलेगा। वहीं छात्रों को राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से मिलने के बाबत पत्र प्रेषित किया गया है। उम्मीद है कि जल्द इसके लिए स्वीकृति भी मिल जायेगी। उन्होंने कहा कि भारत दर्शन के दौरान छात्रों को बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा।

600 शिक्षकों को किया जायेगा सम्मानित

विधायक विनोद कंडारी बताया कि शिक्षक दिवस के अवसर पर 100 प्रतिशत रिजल्ट देने वाले शिक्षकों का सम्मान भी किया जायेगा। यह कार्यक्रम 10 सितंबर को रखा गया है। पत्रकार वार्ता में डा. विजय मोहन गैरोला, महेंद्र कठैत, राजेश सेमवाल, रणजीत सिंह जाखी, दीपक राणा, नरेश नेगी आदि मौजूद थे।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com