पानी से संबंधित किसी भी समस्या के लिए Toll free Number जारी

पानी से संबंधित किसी भी समस्या के लिए टोल फ्री नंबर पर करे शिकायत : डीएम

देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में पेयजल एवं लीकेज की समस्याओं के दृष्टिगत बैठक लेते हुए पेयजल एवं जलसंस्थान के अधिकारियों सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जनपद देहरादून में पेयजल समस्या के निराकरण एवं पानी की बर्बादी रोकने के लिए जिला प्रशासन ने जारी किये टोल फ्री नंबर। जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि पानी से संबंधित किसी भी समस्या, पानी की कमी, पाईपलाइन लीकेज़ या पानी से संबंधित अन्य शिकायतों के लिए जिलाधिकारी देहरादून के फेसबुक पेज या टोल फ्री नं0 18001802525 /18001804109 पर कॉल की जा सकती है।

उन्होंने जल संस्थान, पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद देहरादून में डिवीज़नवार ट्यूबवैल, हैन्डपम्प, नलकूप, टैंकर आदि की सूचना निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध करांए। साथ ही उनकी अद्यतन स्थिति सहित आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पेयजल की बर्बादी की रोकथाम के लिए प्रभावी उपाय करते हुए पानी की बर्बादी करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए। पानी की गुणवत्ता के संबंध में संबंधित अधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए।

डीएम सोनिका ने जलनिगम एवं जल संस्थान के अधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण करते हुए पानी की समस्या, लीकेज़ गंदा पानी आने की शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी की समस्याओं की शिकायतों पर प्रभावी समन्वय हेतु जल संस्थान एवं पेयजल निगम के एक-एक कार्मिकों को कंट्रोल रूम में तैनात करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, नगर मजिस्ट्रेट देहरादून प्रत्यूष सिंह, निदेशक ग्रामीण विकास अभिकरण विक्रम सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता जल संस्थान नमित रमोला, राजीव सैनी, वसीम अहमद, रायसाहब, पीके वर्मा, आशीष कठैत आदि उपस्थित रहे।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com