सीडीएस बिपिन रावत की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी मूर्ति पर पुष्प चक्र अर्पित करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

देहरादून ब्यूरो: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के कनक चौक पर आज सीडीएस स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत की पुण्यतिथि के अवसर पर सीडीएस बिपिन रावत की मूर्ति पर पुष्प चक्र अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देश के प्रथम रक्षा प्रमुख, उत्तराखंड के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत देश का गौरव थे। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने चार दशकों तक मातृभूमि की रक्षा मे निस्वार्थ सेवा की। उन्हें सदैव असाधारण वीरता तथा साहस के लिए याद किया जाएगा।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रदेश के युवाओं सहित समस्त उत्तराखण्डवासियों का जो स्नेह और सम्मान जनरल बिपिन रावत के प्रति था उस सम्मान और स्नेह के लिए जनरल साहब हमेशा समर्पित रहते थे। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा देहरादून के कनक चौक के निकट पार्क में करीब 9 फीट की प्रतिमा स्थापित की गई। मंत्री गणेश जोशी ने कहा देश की सीमाओं की रक्षा तथा तीनों सेनाओं के आधुनिकीकरण और सशक्तिकरण में जनरल साहब द्वारा दिया गए योगदान के लिए संपूर्ण राष्ट्र सदैव उनका आभारी रहेगा और देश के प्रति उनका प्रेम व समर्पण भाव आने वाली कई पीढ़ियों को देश सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

इस अवसर पर जनरल सम्मी सभरवाल, सैनिक कल्याण निदेशक ब्रिगेडियर अमृत लाल सहित पूर्व सैनिक एवं सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com