देहरादून- यहाँ बुलेट को सीज कर काटा 20 हजार का चालान, बिना हेलमेट और लाइसेंस रोड पर दौड़ा रहे थे बुलेट

Join whatsapp group
Join whatsapp group

DEHRADUN NEWS– यहां युवक को बिना हेलमेट व बिना डीएल के बुलेट को रोड में दौड़ाना पड़ा महंगा। आयु सीमा पूरी करने के बाद बिना पंजीकरण व बीमा के दौड़ रही बुलेट बाइक को परिवहन विभाग की टीम ने सीज कर दिया। टीम के मुताबिक चालक के पास न तो लाइसेंस था और न ही उसने हेलमेट पहना हुआ था। बाइक में अनाधिकृत साइलेंसर भी लगाया हुआ था।

विभाग की ओर से बाइक मालिक पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वही चालक और पीछे बैठी युवती को सिटी बस से वापस भेज दिया गया। परिवहन विभाग की ओर से पिछले एक सप्ताह से नियम तोड़ रहे वाहनो चालकों की धरपकड़ को अभियान चलाया जा रहा है।

आरटीओ (प्रवर्तन) शैलेश तिवारी के निर्देशन में एआरटीओ (प्रवर्तन) राजेंद्र विराटिया और दो अन्य टीम ने घंटाघर-राजपुर मार्ग, परेड ग्राउंड सहस्रधारा मार्ग, रायपुर मार्ग, चकराता मार्ग व सहारनपुर मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाया।

चेकिंग में दुपहिया पर हेलमेट न पहनने और कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने समेत दुपहिया और कार में अनाधिकृत साइलेंसर लगाने, बेलगाम गति से वाहन दौड़ाने, ओवरलोडिंग व वाहन का संचालन करते वक्त मोबाइल पर बात करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। वही अभियान में छह वाहन सीज किए और 80 वाहनों के चालान किए गए।

आरटीओ ने बताया कि चेकिंग के दौरान मसूरी रोड पर एक बुलेट रोकी गई। इस पर एक युवक और युवती मसूरी की तरफ जा रहे थे। युवक ने हेलमेट भी नहीं लगाया हुआ था। बाइक का पंजीकरण भी खत्म था और कोई दस्तावेज नहीं था। इस पर बाइक सीज कर दी गई। चेकिंग में बिना हेलमेट चलने पर 35 चालान किए गए।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com