अल्मोड़ा ब्रेकिंगः चुनाव से पहले बढ़ी अवैध शराब की तस्करी, यहां पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप, एक तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ाः लोकसभा चुनाव से पहले शराब तस्करी के मामले बढ़ने लगे है। कोतवाली पुलिस, एसओजी व एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने डंपर से शराब की तस्करी कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। चेकिंग के दौरान वाहन से 160 पेटी शराब बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे में सिराड़ बैंड के पास बीती रात पुलिस टीम ने वाहन संख्या यूके 01 सी.ए-0744 डम्पर को रोककर चैक किया गया तो वाहन में चालक मौजूद था। जिसने पूछताछ में वाहन में अवैध शराब होने की बात पुलिस टीम को बताई। जिस पर डंपर की तलाशी लेने पर कुल 160 पेटियों में 7,680 पव्वे अवैध देशी शराब बरामद हुई। शराब की कीमत 5 लाख 87 हजार 520 रुपये बताई जा रही है। शराब तस्कर राजेश पुत्र स्व. पदम सिंह, निवासी मैझोली मजखाली रानीखेत को गिरफ्तार कर वाहन को सीज किया गया है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली अल्मोड़ा में आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इस अवैध शराब को कही स्टाँक करके रखना चाहता था, जिसे बाद में ऊंचे दामों में बेचकर मुनाफा कमाया जा सके।

एसएसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि देवभूमि को 2025 तक ड्रग्स फ्री करने को लेकर मिशन चलाया जा रहा है। पुलिस टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। भारी मात्रा में शराब की बरामदगी पर पुलिस को 5 हजार के ईनाम से पुरस्कृत किया गया है।


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com