Kedarnath Heli Service के लिए दूसरे चरण की बुकिंग जल्द होगी शुरू, ऐसे करे बुकिंग…

केदारनाथ यात्रा की हेली सेवा Kedarnath Heli Service के लिए दूसरे चरण की बुकिंग जल्द होगी शुरू, ऐसे करे बुकिंग…

यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि आईआरसीटीसी को बुकिंग प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं। केदारनाथ हेलीसेवा (Kedarnath Heli Service) के लिए, मानसून सीजन की बुकिंग जल्द प्रारंभ होने जा रही है। इस बार 21 जून से 14 सितंबर के बीच के लिए बुकिंग की जाएगी।

नागरिक उड्डयन विभाग ने पहले 10 मई से 20 जून और 15 सितंबर से 30 अक्तूबर तक के लिए हेली बुकिंग प्रारंभ की थी, जो शुरुआती हफ्ते में ही शत प्रतिशत बुक हो चुकी है। विभाग ने तब मानसून काल 21 जून से 14 सितंबर के लिए बुकिंग की तिथियां घोषित नहीं की थी।

Kedarnath Heli Service

कैसे करें Kedarnath Heli Service टिकट

रजिस्ट्रेशन- आईआरसीटीसी हैली यात्रा वेबसाइट (www.heliyatra.irctc.co.in) पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पर क्लिक करें और साइन अप बटन के जरिए रजिस्ट्रेशन करें।

साइन इन- रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको अपनी जानकारी देनी होगी, जिसमें अपना नाम, मोबाइल नंबर, ई मेल आईडी, राज्य का नाम भरकर पासवर्ड बनाएं और अकाउंट क्रिएट करें।

लाॅग इन- रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड के जरिए लाॅग इन करके रजिस्ट्रेशन डिटेल भरें। जैसे ग्रुप बुकिंग के लिए अपना चारधार रजिस्ट्रेशन ग्रुप आईडी और निजी बुकिंग के लिए व्यक्तिगत रजिस्ट्रेशन नंबर लिखें।

स्लाॅट बुकिंग- अपने मुताबिक हेलीकॉप्टर ऑपरेटर और यात्रा की तारीख व स्लॉट टाइम भरें।सभी यात्रियों की जानकारी, जिसमें उनका आईडी कार्ड नंबर डालना होगा।

ओटीपी- आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ईमेल पर वन टाइम पासवर्ड आएगा, जिससे वेरिफिकेशन करें।

ऑनलाइन पेमेंट- बुकिंग को कंफर्म करते हुए ऑनलाइन पेमेंट प्रक्रिया के तहत टिकट बुक कर लें।

डाउनलोड टिकट- सफलतापूर्वक पेमेंट करने पर आपके पास बुकिंग का कंफर्मेशन मेल या लिंक आएगी, जहां से टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com