Terrorist dawood malik shot dead: भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर का करीबी दाऊद मलिक मारा गया

Terrorist dawood malik shot dead

पाकिस्तानी में एक खूंखार आतंकी दाऊद मलिक के मारे जाने की खबर है. बताया जाता है कि वह कई बड़े आतंकी हमलों की साजिश में शामिल था. Terrorist dawood malik shot dead

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी में एक खूंखार आतंकी दाऊद मलिक मारा गया. बताया जाता है कि वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर का करीबी था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में उसकी हत्या की गई. कहा जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने उसके ऊपर गोली बारी की जिससे उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद से पाकिस्तान में यह चर्चा का विषय बना हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार दाऊद मलिक लश्कर-ए-जब्बार के संस्थापक सदस्यों में से एक था. आतंकी मसूद अजहर के साथ उसके करीबी संबंध बताए जाते हैं.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने पुलिस के हवाले से लिखा, ‘शुक्रवार सुबह उत्तरी वजीरिस्तान के मिराली इलाके में नकाबपोशों ने उसके ऊपर गोलीबारी की. इस हमले में वह मारा गया.’ बताया गया कि हत्या व्यस्त बाजार में वारदात को अंजाम दिया गया. वहीं, पुलिस ने एक अन्य रिपोर्ट में कहा कि एक निजी क्लिनिक में दाउद पर हमला किया गया. घटना के बाद हमलावर फरार हो गए.

उल्लेखनीय है कि मसूद अजहर आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद का सरगना है. मसूद ने 1998 में कंधार हाईजैक की साजिश रची थी. इसके साथ ही 2001 में संसद हमले का मास्टर माइंड भी है. भारत मसूद के खिलाफ एक्शन की बात कई बार वैश्विक मंचों पर उठाता रहा है. बता दें कि पिछले साल जारी एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद से पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं बढ़ गई. एक रिपोर्ट में इसका खुलासा करते हुए कहा गया था कि पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में 51 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.


Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com