जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, 3 जवान शहीद

terrorist in Kulgam

श्रीनगर: शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 3 जवान शहीद हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलान जंगल क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. (terrorist in Kulgam)

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने एक ट्वीट में कहा कि ‘ऑपरेशन हलान कुलगाम. कुलगाम में हलान के ऊंचे इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने 4 अगस्त को ऑपरेशन शुरू किया.

आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. तलाशी अभियान जारी है.’ सेना के अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ वाले इलाके में और ज्यादा फोर्स को भेजा गया है और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है.

इससे पहले कश्मीर में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) की शाखा ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) से जुड़े आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बारामूला के इमरान अहमद नजर, श्रीनगर के वसीम अहमद मट्टा और बिजबेहरा के वकील अहमद भट के रूप में की गई.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन तीनों को पुलिस टीम ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के बाद एक जांच चौकी से पकड़ा गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के पास से तीन हथगोले, पिस्तौल के 10 राउंड, एके-47 राइफल के 25 राउंड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है.

Jago Pahad Desk

"जागो पहाड" उत्तराखंड वासियों को समाचार के माध्यम से जागरूक करने के लिए चलाई गई एक पहल है।

http://www.jagopahad.com